असली कोराजन की पहचान | Identity of the real Corazon

 असली कोराजन की पहचान

कोरोज़न की पहचान के लिए कैसे उसको पहचाने असली है या नकली तो कोरोज़न का सही असली नकली का पहचान का तरीका मैं बताने वाला हूँ। मार्केट में बहुत ज्यादा नकली कोलाज में बेचे जा रहे हैं, जिससे ये काफी महंगी दवाई आती है और किसानों को बहुत ज्यादा फसल को भी नुकसान होता है और किसानों को भी अपनी आय में बहुत सारा नुकसान झेलना पड़ता है।

असली कोराजन की पहचान


किसान में तो सबसे पहले तो मैं आपको बता दूं कोहराजिन हम गन्ने में जो यूज़ करते हैं वो सभी तरह के बॉर्डर के लिए जो इल्लिया हमारी लगती हैं, उनके लिए इस्तेमाल करते हैं। कोई भी हमारा ग्रोथ प्रोमोट का काम नहीं करती हैं। अधिकतर कोरोजन मार्केटिंग कर रही हैं। हमारे किसानों को बहका रही है कि कोराजन आप लगाओगे। आपका गन्ने की बढ़वार बहुत अच्छी हो जाएगी तो उससे ऐसा कुछ नहीं है। गन्ने की बढ़वार के लिए ये बिल्कुल भी नहीं है। ये सिर्फ और सिर्फ गिनार वाली किट जो बोनर होते हैं, गन्ने में शुगर अर्ली शूट बोर इन सब काम करती है। बाकी सब्जियों में भी जीतने भी किनारे वाले कीट है। उन सब में ये काम करती है।

तो देखिए सबसे पहले तो आपको ये डीलर से खरीदनी है। जो अनाधिकृत हमारे डीलर होते हैं उसी से पूरा दिन खरीदनी है। पक्का बिल हमेशा लेना है। दुकानदार से बिल के बिना आपको वजन ना खरीदे। आई जी कौन स्टिकर की अच्छे से जांच करके ही इसको खरीदे जो हमारा आई जी कॉम स्टीकर होता है। इसमें जहाँ पे ड्यूक कॉंट्स लिखा है, यहाँ पे कुछ प्वाइंट छुपे हुए होते हैं जीसको आप सी सी को तीरचा करने पर देख पाएंगे तो चलिए इसका तरीका मैं आपको बता देता हूँ कैसे इसको आप देखेंगे? उसके बाद एक इसमें नंबर भी होता जीसको आप एस एम एस के जरिए आपको कंपनी से भी पता कर सकते हैं।

तो कौन दिन को देख आप तिरछा करेंगे? तो इसपे एक पॉइंट आपको डी की तरफ नजर आएगा और जब आप इसको दूसरी तरफ से घुमाएंगे तो टी की तरफ इसमें दो पॉइंट नज़र आएँगे और दुए पॉइंट के ऊपर की तरफ से अगर आप इसको झुकाएंगे तो इसमें तीन पॉइंट नज़र आएँगे। बाकी नीचे की तरफ से आप इसको झुकाएंगे तो इसमें चार पॉइंट आपको नजर आएँगे। ये इसका बहुत अच्छा एक सी सी पे जो आई जी कौन होता है पहचान का तरीका होता है। इसके बाद आप एस एम एस कर सकते हैं जो बार कोड हमारा नंबर होता है। एम वॅन टू के फोर फाइव एम ये सभी पे अलग अलग होता है। इसको आप एस एम एस करेंगे। 9211700500 पर इसमें एस एम एस करने के बाद आपको कंपनी के तरफ से एक एसएमएस आएगा।

जिसमें आपको पता चलेगा की थिस यह प्रॉडक्ट आपका वेद है या वेद नहीं है तो वो जो ओरिजिनल होगा तो उसका वेद हो जाएगा। जो ओरिजिनल नहीं होगा, उसका अवैध होगा और आप इसको दोबारा चेक करेंगे तो उसका भी आपको मैसेज आया कि आप इसको पहले से चेक कर चूके हैं? इसके बाद अगर आप कस्टमर केयर से भी इसके बात करने चाहते हैं तो उसका 18601800186 ये नंबर है। टोल फ्री नंबर है। आप इसपे पूरा दिन की बहुत ज्यादा जानकारी भी ले सकते हैं। जो भी आपकी समस्या है कोरोज़न कंपनी वाले आपको उसका जवाब जरूर देंगे।

असली कोराजन की पहचान


नगरी उत्पादों का विक्रय कानून अपराध है। इसके दुष्परिणाम कुछ भी हो सकते हैं। आप अगर सेल करते हैं तो नकली प्रॉडक्ट कभी न बेचे। इस चीज़ का बहुत खास ध्यान रखना है।

ये न्यू पोर्न से पहले सेल होती थी। अब ये एफएमसी में चेंज हो गई है। ये खुद एक ब्रांडी है जिसमें एक टेक्निकल का इस्तेमाल होता है क्लोर एंट्रेंस दोस्तों, ये सिर्फ इल्लियों के लिए होता है ना कि ग्रोथ। प्रोमोट के लिए किसान मित्र हमारे सोचते हैं कि ये हमारी फसल को भी बढ़ाएगा। ऐसा कुछ नहीं है। कोरोना जन का ये काम नहीं है, सिर्फ ये हमारे खेत में लगने वाले गिनार वाले जो बोरर किट होते हैं, इल्ल्य उनको रोकने के लिए होता है।


इसे भी पढ़ें:-सोयाबीन में फूल बढ़ाने की दवा

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने