गाय का दूध बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा | gaay ka doodh badhaane kee aayurvedik dava

 गाय का दूध बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा

पशुओं के अंदर दूध की क्वालिटी और क्वांटिटी, उसकी मात्रा और गुणवत्ता दोनों को इंप्रूव करने के लिए मिल्क वेट बोलर्स के उपयोग के बारे में हम आज बात करने वाले हैं। यह लेफ्टिनेंट का बहुत अच्छा कॉम्बिनेशन है। लेफ्टेड इन के साथ कुछ अन्य हर्ब्स इसके अंदर है कैल्शियम, फास्फोरस, ज़िंक, विटामिन का कॉम्बिनेशन इसके बारे में चर्चाएं करेंगे। हम आज बात करने वाले हैं मिल्कवेट टैबलेट्स के बारे में शो टेबलेट्स का यह कॉम्बिनेशन आता है। इसके अंदर कैल्शियम, फ़ॉस्फोरस ज़िंक, विटामिन ब्रेनिया पेंट्स और एस्पीजरस रेशेमर्स। मिस जावंती का कॉम्बिनेशन ये बहुत अच्छे तरीके से आता है और इसको ब्रांडेड कंपनी राकेश फार्मा बनाती है की कीमत ₹100 है। इसको 10 से 15 टैबलेट्स सुबह शाम देना होता है, जिससे आपके पशु की दूध की मात्रा बढ़ जाती है और दूध की क्वालिटी भी इम्प्रूव हो जाती है। यदि पशु बीमार है उसके बाद दूध कम देने लगा है या पशु को जल्दी डेलिवरी हो गई है जिसकी वजह से प्री मेच्युर डेलिवरी में भी इसको उपयोग करते है, जिसके वजह से उसके दूध। की कंटिन्यूयिटी बन जाती है या पशु किसी कारण से दूध देना कम पड़ गया है। के उसको दूध उतरता नहीं है, वो स्ट्रेस में है, टेंशन में है। इस कंडीशन में भी हम इस टेबलेट्स का उपयोग कर सकते है। इसे 10 से 20 टैबलेट्स सुबह या शाम दोनों टाइम देना होता है। 8-10 दिन तक और ये पूर्णतः आयुर्वेदिक हब्स का कॉम्बिनेशन है हब से जिसकी वजह से किसी प्रकार का हॉर्मोनल इफेक्ट पशु के ऊपर नहीं आता है।

गाय का दूध बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा


पशु की जो ऐलूलाइज है जहाँ से दूध बनता है जिन कोशिकाओं में दूध बनता है, उनको ये इम्प्रूव करता है उसके अंदर दूध बनाने की क्षमता बढ़ाता है। दूध को सीक्रेट में दूध को छोड़ने में मदद करता है, साथ ही साथ में उसका स्ट्रेस लेवल कम करता है | पशु का हिट पे आने में भी ये मदद करता है।


अगर आपको लगता है की इसकी वजह से उसकी कंटिन्यूयिटी वो बार बार हिट पे नहीं आएगा या उसकी प्रोडक्शन में प्रजनन में कोई समस्या आ जाएगी तो ऐसा बिलकुल भी इसके साथ में नहीं है और इस साथ ही साथ में इस कंपनी ने जो बनाया है इसके अंदर कैल्शियम, फास्फोरस, ज़िंक और विटामिन का कॉम्बिनेशन है ये चार पांच चीजों के साथ ही साथ लेप्टन ब्रेनियां और जयंती का कॉम्बिनेशन है इसके अंदर जिसकी वजह से आपका जो पशु का दूध है वो बहुत अच्छे से उतरने लगता है। दूध की मात्रा बढ़ जाती है, उसकी गुणवत्ता भी बढ़ जाती है। उसका पेट भी बढ़ता है। आप पशु का जो सेहत है वो पूरी इम्प्रूव से होती है। साथ ही साथ इसे अगर आप देना कंटिन्यू करते है और आपको ऐसा लगता है की हेब्चुअल हो जायेगा पशु तो ऐसा बिलकुल भी इसके साथ में नहीं है क्योंकि ये इसको बंद करने के बाद भी पशु की सेहत के ऊपर कोई असर नहीं आता है। इसे आप अपने डॉक्टर की सलाह के ऊपर या फिर कंपनी की सलाह के ऊपर चालू कर सकते है, अपने पशु को दे सकते है और इसका फायदा आप ले सकते है। साथ ही मुझे विश्वास है आप कोई जानकारी अच्छी लगी होगी। धन्यवाद।

गाय का दूध बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा

इसे भी पढ़ें:-गाय का गर्भ ठहरने की दवा


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने