भैंस की बच्चेदानी में इन्फेक्शन के लक्षण | bhains kee bachchedaanee mein inphekshan ke lakshan

 भैंस की बच्चेदानी में इन्फेक्शन के लक्षण

पशुओं के अंदर जब गरबा से बाहर आ जाता है, अंश रूप से बाहर आता है या पूर्णतः बाहर आ जाता है उसको वापस से अंदर बिठाते हैं। अंदर बिठाने के बाद में उनकी केयर के लिए जो दवाई उपयोग होती है या उसका आधा कर बसे बाहर आ रहा है, उसके लिए जो दवाई उपयोग होती है, उस बारे में बात करेंगे। आज एक ऐसे प्रॉडक्ट के बारे में जो इफेक्टिव है। 

साथियों, जब आप पशु पालन करते है तो जनरलली ये समस्या बहुत सारा पशुओं के साथ में आती है की उनका जो गर्भाशय है या तो बयाने के दौरान जब वो गर्भावस्था में होते है उस दौरान ये आने के बाद में उनका गरबा से बाहर आ जाता है या उनका जो यूनिफार्ट है वहाँ से उनका जो अंदर का अंग है वो बाहर आ जाता है।

भैंस की बच्चेदानी में इन्फेक्शन के लक्षण


उसको ठीक करने के लिए हम बात करेंगे। उसको ठीक करने के लिए मार्केट के अंदर प्रोक्टिव बोनस आते हैं। प्रोक्टिव बोलस राकेश फार्मा कंपनी बनाती हैं और ये ₹170 20 बोनस उपलब्ध होते हैं। मार्केट के अंदर इनका हम उपयोग कर सकते हैं। इसके अंदर बहुत ही बढ़िया हब्स का कॉम्बिनेशन आता हैं। लगभग 12 से 15 हब्सेस के अंदर कंबाइन करके दी जाती हैं।


इसके दो बोलर सुबह दो बोले शाम को या तीन बोलर सुबह तीन बोलर शाम को दिया जाता है जिसकी वजह से उसके जो गर्भाशय, उसकी जो गर्भाशय के आस पास की मसल्स है वो कमजोर पड़ गयी है या गर्भाशय किसी कारण से बाहर आ रहा है तो वो बाहर आना रुक जाता है। वो वापस से अंदर फिट हो जाता है जिससे की पशु पूर्णता पुरानी अवस्था में आ जाता है।

 गर्भाशय बहार जब पशु गर्भावस्था में होता है तब भी आता है और उसके बयाने के बाद भी आता है। बहुत सारी बार जनरलली प्रोब्लम्स। जो कंडीशन बनती है उसके अंदर आपका गर्भाशय पूर्णतः बाहर आ जाता है जिसे की कुछ सपोरटिव ड्रग्स के द्वारा छोटा करके अंदर वापस से डाल दिया जाता है और फिर ये बोनस दिया जाता है। इसको कंटिन्यू आप 10-20 दिन तक दे सकते हैं। इसके कोई साइड इफेक्ट्स नहीं है। कंपनी क्लेम करती है कि इसके देने से आपका जो आपका जो बछड़ा अंदर डेवलॅप हो रहा है, पेट के अंदर वह भी बहुत अच्छे से डेवलॅप होता है और उसको कोलैप्स की जो प्रोब्लम्स है वो बंद हो जाती है। अगर पशु पिछले भी इस प्रकार की कोई समस्या उसके साथ खड़ी हुई है तो उसे अडवांस में इसको दे सकते हैं, चालू रख सकते हैं। जो वो भी आने वाला होता है उससे महीने भर पहले या दो महीने पहले से इसको शुरू कर सकते हैं। जिसके वजह से आपको जो पिछली बार कंडीशन हुई थी उस कंडीशन से बचा जा सके। 

साथियों ये प्रॉडक्ट जो है इसके ऊपर जो मेंशन किया गया है लेबल के ऊपर उसके ऊपर स्पष्ट रूप से लिखा गया है।


गर्भावस्था के दरमियां पशुओं में गर्भाशय ये योनी का अंश तबाग बाहर निकालने की बिमारी में असर कारक और त्वरित इलाज।


इसको आप उपयोग कर सकते हैं अपने डॉक्टर की सलाह के ऊपर इसके साथ कुछ और सपोर्टेडन्स भी आप अपने पशु को दे सकते हैं। मुझे विश्वास है यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी और आप हमारे साथ बने रहिए। इसी प्रकार से और आपके घर परिवार या साथियों को भी जरूर बोलें |

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने