गाजर को मोटा करने की दवा | gaajar ko mota karane kee dava

 गाजर को मोटा करने की दवा

किसान भाइयों गाजर में कौन से दवा का छिड़काव करे जिससे हमारे गाजर की जो जड़ है वो लम्बी हो, मोटी हो और कलर में लाल आए। जैसे की हम जब मार्केट में तो इसका अच्छा रेट मिले तो आज हम ये बताने वाले हैं अब बात करते हैं कि अपने गाजर में किस समय पर दवा डाले हैं गाजर को मोटा करने के लिए?

गाजर को मोटा करने की दवा


क्या करते हैं की गाजर को समय से पहले मोटा करने वाला दवा डाल देते हैं, जिसका की कुछ भी कोई रिसाल्ट नहीं होता। इसलिए हम आपको बता दें कि आप जब भी अपने गाजर के फसल में मोटा करने वाला गाजर को पुराना वाला जब भी आप दवा डालें तो वो आपको 60 से लेके 70 दिन के बाद ही डालना है जबकि हमारे गाजर अच्छे से पढ़ना शुरू हो जाए और ध्यान दें कि आपका गाजर 60 दिन का हो तभी आप दवा डालें। तभी ये दवा अच्छी वर्क करती है।


तो किसान भाइयों गाजर को मोटा करने के लिए मैं यहाँ पर ढूंढ के आप लोगों के लिए लाया है। तीन दवा जो की अगर आप अपने खेत में यूज़ करते हैं गाजर के फसल में तो आप यहाँ से गाजर की अच्छी खासी इन्कम ले सकते हैं। गाजर की खेती से जो पहला दवा है वो है एग्री हूँ और इसके साथ में आपको एक और दवा लेना है जिसका नाम है एग्री गोल्ड या पूरे ना है 100 ग्राम और इसके साथ में आपको एक और दवाई करना है जिसका नाम है किसान भाइयों में जो आपको दवा बता रहा हूँ। ये दवा का जो डोज है वो है प्रति एकड़ के हिसाब से एक एक एकड़ का डोज है आपका जो इतना भी खेत आपको इतना एरिया हो आप उस हिसाब से कैलकुलेट कर लेना। आप उसी हिसाब से डोज को बाट देना आपका अगर दो एकड़ है, आधा एकड़ है तो आप दवा खत्म और ज्यादा कर सकते है तो मैंने यहाँ पे एक एकड़ का दवा बता दिया है और इसके हिसाब से आप अपने खेत में कैलकुलेट कर लेना की आप खेत कितना है और आपको में लगने वाला है।

गाजर को मोटा करने की दवा


बात करते है इस दवा को हम ईट कैसे करे? भाइयों सबसे पहले इस दवा को आपको बता दे रहे है की आपको किसी बाल्टी में या ताकि मैं आपको ये अच्छे अच्छे घोल लेना है खोलने के बाद आपको एक पतली पाइप लेनी है और अपने गाजर के तल में सिंचाई करते है तो मैं पतली पाइप जहाँ पे पानी गिर रहा हूँ, पाइप से वही पे आपको पतली पाइप दबाव को छोड़ना है। ताकि पानी के सहारे ये दबाव पूरे फसल में फैल सके और अच्छे से जा के जड़ में काम करें।

भैंस के फूल निकलने की समस्या

FAQ:-

गाजर की खेती कौन से महीने में की जाती है?

मध्य अगस्त से नवम्बर तक का समय इसकी बुवाई के लिए उपयुक्त रहता है।

गाजर ka बीज कितने दिन में उगता है?

12 से 15 दिन बाद बीज अंकुरित हो जाते हैं.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने