भैंस का दूध बढ़ाने वाला पाउडर | buffalo milk enhancer powder

 भैंस का दूध बढ़ाने वाला पाउडर

जय किसान तो भाइयों हम पशु पालते हैं, वो पशु पालते हैं तो तरह तरह की पशुपेंद्र बीमारियां पैदा होती हैं। पशु टाइम पर हिट में नहीं आना, पशु का दूध कम हो जाना इस तरह की परेशानियाँ पशु के जो पशुपाल थे उनके अंदर आती हैं तो उसके लिए हम क्या पशु को दें ताकि इस तरह की परेशानी उसे पशु बन सके।

भैंस का दूध बढ़ाने वाला पाउडर


 तो आज हम आपको बताएंगे आप वो दे करके अपने पशु की तरह तरह की बीमारियों से बचा सकते हैं। और अपने पशु की अच्छी ग्रोथ कर सकते हैं। तो आज हम आपको बना बनाया एक ऑर्डर बताएंगे वो आप अपने पशु को दे करके तरह तरह की बीमारियों से आप पशु को बचा सकते हैं। जैसे की पशु समय पर हिट में नहीं आता। हिट में नहीं आता तो पशुपालक को उससे बड़ा नुकसान होता है, घाटा होता है क्योंकि पशु टाइम पर बच्चा नहीं देता और फिर पशु को जो हम पालते हैं उसे पशुपालक को काफी नुकसान होता है। पशु समय पर हिट में आएगा तो उसका नाम देखिए। एक पाउडर फॉर्म में आता है उसका देने का तरीका वो सारे हम आपको बताएंगे कहाँ का मिलता है, कैसी है और जैसे दूसरे नंबर पे बात करें। पशु का सम्पूर्ण रूप से विकास नहीं हो पाता तो पशु का विकास भी अच्छा होगा। और जैसे पशु के दूध में बढ़ोतरी नहीं होती, पशुपालक को पशु पालते हैं और उसकी दूध की बढ़ोतरी नहीं होती। पशु का दूध कम होता है, उससे पशुपालक को बड़ा नुकसान उससे दूध की बढ़ोतरी भी होगी। और उसके बाद बात करेंगे जैसे पशुओं बनाए, हमारा पशु ब्याह है, बच्चा दिया बच्चा देने के बाद जो  है उसकी ग्रोथ जल्दी नहीं होती। अगर आप काफ को देते हैं, कटरा कटे को देते हैं तो उसकी ग्रोथ जल्दी होगी। पशु का वजन ज्यादा बढ़ेगा और उसके बाद जो पशु को मिलक फेर हो जाता है, दूध या बुखार होता है वो नहीं होगा और उसके बाद है दूध के अंदर जो फैट है एस एन ऐफ़ है उसकी मात्रा बढ़ेगी, दूध की दूध की बढ़ोतरी होगी। और देखिए न्यूट्री डाइट का स्वाद देखिए आप जो अपना प्राकृतिक जो सारा होता है उसकी तरह ही स्वाद है।

ये भी पढ़े:-यूरिया खाद के फायदे और नुकसान

 पशु उसको बड़े चाव से ही खाता है। उनकी न्यूट्रीडाइट देने का तरीका क्या है? अभी आप तो आप घर बनाते हैं। 100 किलो यानी एक कुटल के अंदर दो किलो मिलाकर के अपने पशु को दे सकते हैं। फिर आपको एक्स्ट्रा देने की जरूरत नहीं है। अगर वैसी आप देते हैं तो 50 ग्राम सुबह 50 ग्राम शाम को आप जो पशु को जो फीड वगैरह देते हैं, उसके अंदर मिलाकर के सुबह शाम दे सकते हैं। 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने