गाजर को मोटा करने की दवा | Carrot thickening medicine

 गाजर को मोटा करने की दवा

आज हम बात करेंगे की गाजर में कौन सी दवा का छिडकाव करें जिससे हमारे गाजर की जो जड़ है वो लम्बी हो, मोटी हो और कलर में लाल जिससे की हम जब मार्केट में तो इसका अच्छा रेट मिले तो आज हम यही बताने वाले है  अपने गाजर में किस समय पर दवा डाले।

गाजर को मोटा करने की दवा


 गाजर को मोटा करने के लिए बहुत से किसान भाइयों को क्या करते हैं की गाजर को समय से पहले मोटा करने वाला दबा डाल देते है जिसका की भी कोई रिजल्ट नहीं होता। इसलिए हम आपको बता दे की आप जब अपने गाजर की फसल में मोटा करने वाला गाजर को पुराने वाला दबा डाले तो वो आपको 7 ऐसी लेकर 70 दिन के बाद ही डालना है जब की हमारे गाजर अच्छे से बनना शुरू हो जाए और ध्यान दे की आपका गाजर 7 ऐसी 70 दिन का हो तक ही दबा डाले यह दवा अच्छी करती है तो किसान भाइयों गाजर को मोटा करने के लिए मैं यहाँ पर ढूंढ के आप लोगों के लिए लाया है 3 दवा जो की अगर आप अपने खेत में उस करते हैं गाजर की फसल में तो आप यहाँ से गाजर की अच्छी खासी इनकम ले सकते है। 

ये भी पढ़े:-इफको सागरिका के फायदे

गाजर की खेती से जो पहला दवा है वो है 1 ग्रियूमिकपानसौ और खेल भाइयो इसके साथ में आपको 1 और दवा लेना है जिसका नाम है ग्री गोल्ड, ये आपको लेना है सौ ग्राम और इसके साथ में आपको 1 और दवा करना है जिसका नाम है ग्री 82, ये आपको लेना है 5 मेल किसान भाइयों में जो आपको दवा बता रहा हूँ ये दवा का जो डोज है वो है प्रति के हिसाब से 11 का डोज है आपका जो जितना भी के आप ना रिया हो आप उस हिसाब से कैलकुलेट कर लेना आप उसी हिसाब से 2 को बाद देन । आपका अगर 21 है तो आप उस हिसाब से दबा कर सकते है तो मैंने यहाँ पर बता दिया है और इसके हिसाब से आप अपने खेत में कैलकुलेट कर लेना की आप कितना है और आपको कितना लगने वाला है। वो बात करते हैं इस दवा को हम यूज़ कैसे करें सबसे पहले इस दवा को आपको बता देते हैं की आप को किसी  में आपको अच्छे से घोल लेना है। घोलने के बाद आपको 1 पतली पाइप लेनी है और अपने गदर सिंचाई करते समय पतली पाइप से जहाँ पे पानी गिर रहा हो, पाप से पतली पाइप से दवा को छोड़ना है ताकि पानी के सहारे दवा पूरे फसल में फैल सके और अच्छे से जाके जड़ में काम करे। 

Post a Comment

और नया पुराने

Sections

Smartwatchs